बात बॉलीवुड मूवीज की हो और उसमें रोमांस ना हो ऐसा कैसे हो सकता है. रोमांटिक फ़िल्मों की कड़ी में नया नाम है तमाशा.
आज हम बात करेंगे ऐसी ट्रेवल मूवीज़ की जिसमे सफ़र के दौरान  प्यार पनपता है.

तमाशा

दीपिका और रणबीर की इस फ़िल्म की खास बात ये है कि ये फ़िल्म सफर के दौरान पनपे प्यार की कहानी है. इस फ़िल्म में रणबीर कपूर दीपिका पादूकोण के साथ काफी ट्रेवल करते  दिखाई देंगे. इस फ़िल्म में फ्रांस, पेरिस और शिमला जैसी जगहों पर शूटिंग की गई है. ट्रेवल बेस्ड स्टोरी में तमाशा नया नाम नहीं है.

जब वी मेट-

इस फ़िल्म में करीना कपूर मुंबई से अपने घर भंटिडा जा रही होती है. इस फ़िल्म में शाहिद के चक्कर में करीना कपूर की ट्रेन मिस हो जाती है. इस वजह से शाहिद करीना को उनके घर तक पहुंचाने का जिम्मा उठाते है. इस फ़िल्म में करीना के मुंबई से रतलाम,रतलाम से शिमला, और भटिंडा तक के सफर को बताया गया है. इस सफर में शाहिद कपूर को उनसे एकतरफा प्यार हो जाता हैं, जो बाद में एक रिश्ते में बदल जाता है. इस फ़िल्म में भारत की कई खूबसूरत लोकेशन्स में शूटिंग की गई है.

अंजाना अंजानी-

इस फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर मरने से पहले वो सब कुछ करना चाहते है जो उनका दिल चाहता है. न्यूयार्क, लॉस वेगास, सॉन फ्रान्सिसको, मलेशिया और थायलैंड जैसे देशों में इस फ़िल्म की शूटिंग की गई है. इस फ़िल्म में रणबीर कपूर और पिग्गी चॉप्स के बीच रोमांटिक और फ़नी मूवमेंट को बड़ी खूबसूरती के साथ फ़िल्माया गया.

लव आजकल-

इस फ़िल्म  में प्यार के “आज” से “कल” तक के सफर को बताया गया है. इसमें आज यानि वर्तमान समय में दीपिका और सैफ और कल यानि भूतकाल में ऋषि कपूर के जवानी का रोल भी सैफ ने किया था. जो गिजेल मोन्टेरियों को पाने के लिए ट्रेन का सफर करते है. इस मूवी को पूरी तरह ट्रेवल मूवी नहीं कहा जा सकता है. लेकिन इस फ़िल्म में कभी सैफ दीपिका से मिलने तो कभी दीपिका सैफ से मिलने के लिए ट्रेवल करती है. ये दूरियां और चोर बजारी जैसे गीतों में कभी ट्रेन तो कभी गलियां प्यार की गवाह बनी है. इस फ़िल्म में न्यूयार्क की सड़को से लेकर दिल्ली की गलियों और पटियाला के ट्रेन स्टेशन पर बड़ी खूबसूरती से शूटिंग की गई है.

इस फ़िल्म में रणबीर कपूर ने एक ऐसे शख्स का रोल प्ले किया था जो कि पूरी दुनिया घूमना चाहते है. इस फ़िल्म की शूटिंग यूएस के अलावा भारत में भी गई है. इस फ़िल्म में मनाली ट्रिप के दौरान दीपिका और रणबीर की लव स्टोरी को शुरु होते हुए दिखाया गया है

बात ट्रेवल स्टोरी की हो तो उसमें मिस्टर और मिसेज अय्यर, रोड, चलो दिल्ली जैसी फ़िल्मों के नाम भी लिए जा सकते है.


चेन्नई एक्सप्रेस-

इस फ़िल्म का गीत कश्मीर तू मैं कन्या कुमारी गीत भारत की विविधता और प्राकृतिक सुंदरता का अनोखा मेल है. इस फ़िल्म की कहानी 40 साल के कुंवारे राहुल के ईर्द गिर्द घुमती है. जिनके सफर के दौरान उनकी साथी बनती है दीपिका पादुकोण.